Wednesday, October 23, 2024

हाईटेंशन तार टूटकर गिरा,घंटों गुल रही बिजली

Must Read

हाईटेंशन तार टूटकर गिरा,घंटों गुल रही बिजली

कोरबा। उमस भरी गर्मी बढऩे से एक बार फिर बिजली की खपत बढ़ गई है। जिसकी वजह से ट्रांसफार्मर व विद्युत तारों पर लोड बढऩे लगा है। लोड बढऩे के कारण विद्युत तार टूट कर गिर रहे हैं। लगातार ट्रांसफार्मर में भी खराबी आ रही है। इसी तरह की घटना बीती रात बुधवारी सब स्टेशन क्षेत्र में सामने आई। जहां तार टूटने से क्षेत्र में बिजली गुल रहने से लोग परेशान रहे।
मंगलवार रात करीब 11 बजे बुधवारी वीआईपी मार्ग में हाईटेंशन तार टूटकर गिर पड़ा। बुधवारी बस्ती की ओर खींचा गया यह तार टूटकर गिरने के साथ ही जोरदार धमाके ने सबको चौंका दिया। लोग घरों से बाहर निकले तो तार टूटा पाया। तार का एक हिस्सा बीच सडक़ पर लटक रहा था और मोहल्ले के लोग सडक़ पर मौजूद रहकर आने जाने वालों को सचेत कर रहे थे। हालांकि लाइन ट्रिप होने से विद्युत प्रवाह थम गया है लेकिन खतरा बना रहा। सूचना पर विद्युत कर्मी सुधार करने पहुंच रहे। बता दें कि दो दिन पहले ही इसी मार्ग पर स्थित अपना हार्डवेयर के पास भी हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया था। यह दूसरी घटना है जब हाईटेंशन तार टूटकर गिरा है।

Loading

Latest News

समय सीमा की बैठक में हुई विभागीय कार्यों की समीक्षा, सुनालिया पुल में अंडरपास निर्माण हेतु लोगों के व्यवस्थापन के लिए डीएमएफ से 3...

समय सीमा की बैठक में हुई विभागीय कार्यों की समीक्षा, सुनालिया पुल में अंडरपास निर्माण हेतु लोगों के व्यवस्थापन...

More Articles Like This